इंडोनेशिया के जावा के मुख्य द्वीप पर एक भीषण हादसे में 27 लोगों की जान चली गई। दरअसल यहां एक टूरिस्ट बस एक नाले में गिर गई। इस घटना में लगभग 27 लोग मारे गए और 39 अन्य घायल हो गए। बस में  पश्चिमी जावा प्रांत के शहर सूबांग से आए इस्लामिक जूनियर हाई स्कूल के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों का एक दल था। बुधवार को ये बस दुर्घटनाग्रस्त हुई।

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार, बताया गया बस प्रांत के तसिकमलाया जिले में एक तीर्थ स्थल से सुबांग वापस आ रही थी जब सुमेगंग में कई तेज ढलान वाले क्षेत्र में ड्राइवर ने बस का नियंत्रण खो दिया। इसके बाद बस 20 मीटर गहरे नाले में जा गिरी।

पुलिस अभी भी दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही थी। हालांकि बचे लोगों ने अधिकारियों को बताया कि बस के ब्रेक खराब हो गए थे। बांडुंग खोज और बचाव एजेंसी के प्रमुख डेडेन रिडवांस ने कहा कि 27 शव और 39 घायल लोगों को एक अस्पताल और पास के स्वास्थ्य क्लिनिक में ले जाया गया। इसमें एक युवा लड़के का शव भी शामिल था, जो बस पलटने से नीचे दब गया था और गुरुवार सुबह मलबे से निकाला गया था। जिस क्षेत्र में ये दुर्घटना घटी यहाँ पर आये दिन ऐसी घटनाये होती रहती हैं ये क्षेत्र दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र है।