प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बताया कि उनकी मां हीराबेन मोदी को भी कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज दे दी गई है। पीएम ने खुद अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए यह जानकारी सभी से साझा की।

पीएम ने ट्वीट कर लिखा, “बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी मां ने आज कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने आसपास मौजूद उन सभी लोगों को टीका लगावाने के लिए प्रेरित करें, जो फिलहाल टीका लगवाने की श्रेणी में शामिल हैं।”

आपको बता दें कि पूरे देश में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। इससे पहले बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) में कोरोना वायरस के टीके की पहली खुराक ली थी और अपने अनुभव साझा किये थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि उन्होंने कोविड वैक्सीन की पहली डोज ले ली है।

इस दौरान पीएम मोदी ने जनता से भी अपील की है कि वे कोरोना टीका जरूर लगवाएं। इसके साथ ही देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरूआत भी हो गई थी। इस बीच बीते दिनों देश में टीकाकरण की गति को बढ़ाने के लिए सरकार ने समय सीमा को भी समाप्त कर दिया गया। देश के नागरिक अब अपनी सुविधानुसार पूरे सप्ताह 24 घंटे टीका लगवा सकते हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह जानकारी दी थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा था कि अस्पतालों को अब व्यक्तिगत सुविधा के अनुसार टीके लगाने की आजादी है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण की गति में तेजी लाने के लिए ऐसा किया गया था।

देश में टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए दिन रात टीकाकरण की सहूलियतें दी जा रही हैं ताकि जल्द से जल्द कोरोना को काबू किया जा सके।